दुनिया के 5 बेस्ट हैकर्स - 5 Best Hackers In The World in Hindi

दुनिया के 5 बेस्ट हैकर्स - 5 Best Hackers In The World in Hindi

दुनिया के 5 बेस्ट हैकर्स - 5 Best Hackers In The World in Hindi

Image: Unsplash

तकनीक की दुनिया में व्यक्तिगत डेटा में हैक होने के लिए और अधिक आसान होता जा रहा है। और हालांकि
हर अब और फिर हैकिंग की खबरें चारों ओर फैल रही हैं।
लेकिन उनके कुछ कुख्यात और दुनिया में उल्लेखनीय हैकर्स हैं। हम उनमें से 5 के बारे में बात करने जा रहे हैं।


दुनिया के 5 बेस्ट हैकर्स 

1.Gary McKinnon


उन्होंने 97 अमेरिकी सेना और नासा पीसी में प्रवेश किया, संक्रमण की शुरुआत की और कुछ रिकॉर्डों को मिटा दिया। अपनी रुचि को पूरा करने के प्रयासों में से प्रत्येक, एक ही समय में, ओह, चारों ओर सूँघने से अप्रत्याशित परेशानी हो सकती है।

 यह लंबे समय से पहले पता चला था कि मैककिनोन लंदन में अपनी बेहतर आधी चाची के घर से सैन्य और नासा साइटों को हैक करने का दोषी था। इन साइटों से दस्तावेज़ों को दर्ज करने और मिटाने के लिए पर्याप्त नहीं था, मैककिनन ने कहा कि "आपकी सुरक्षा पू है।" वैसे, मैकिनॉन कुछ ऐसा था,

2.Adrian Lamo



एड्रियन लामो एक खबर में बदल गया जब उसने याहू !, माइक्रोसॉफ्ट, गूगल और द न्यूयॉर्क टाइम्स में हैक कर लिया। इस तथ्य के बावजूद, जो उसके कब्जे में समाप्त हो गया, उसने बाद में उसे एक अमेरिकी खतरा विश्लेषक के क्लस्टर हासिल करने में मदद की। एक व्यक्ति जो लंबे समय से पहले विकीलीक्स के संदिग्ध एफडीबी मैनिंग को एफबीआई पर संदेह करता है, वह कमरे में बैठे और कैफेटेरिया, लाइब्रेरी, वेब बिस्ट्रोस में बैठे रिकॉर्ड को हैक कर सकता है।

3.LulzSec



LulzSec या Lulz Security, एक प्रमुख, Black Hat प्रोग्रामर सभा, ने Sony, News International, CIA, FBI, स्कॉटलैंड यार्ड, और कुछ आवश्यक अभिलेखों में हैकिंग के लिए योग्यताएँ प्राप्त कीं। इतना प्रसिद्ध था कि जब यह समाचार निगम के खाते में हैक किया गया, तो उन्होंने रूपर्ट मर्डोक की एक फर्जी रिपोर्ट को पारित कर दिया।

जबकि सभा के प्रोफेसरों ने अपने अवमानना दायित्वों से इस्तीफा दे दिया है, सभा की कहावत है, "2011 में आपकी सुरक्षा पर गिग्लिंग!" जीवित रहता है। द टाइम्स और द सन जैसे पेपर्स की साइट्स पर अपनी रिटायरमेंट की खबर पोस्ट करने के लिए सभा के आयोजन की घोषणा की गई है।

4.Kevin Poulsen



केविन ली पॉल्सेन एक अमेरिकी पिछले डार्क कैप प्रोग्रामर और द डेली बीस्ट में एक योगदानकर्ता पर्यवेक्षक हैं।

पॉल्सेन ने एक रेडियो शो पर हमला कर चुनौती दी कि वह पोर्श जीत सके। डार्क डांटे, जैसा कि वह बेहतर जानता था, एफबीआई द्वारा उसके बाद मांग शुरू करने के बाद भूमिगत हो गया।

 बाद में, उन्हें मेल, वायर और पीसी की गलत सूचना, कर चोरी और वरीयताओं के सात लम्बे अक्षरों की खोज की गई। डार्क डांटे के मामले में पारिश्रमिक प्राप्त करने का अंत क्या है - उसके अतीत ने उसका भविष्य बना दिया।

5.Anonymous


यह सूची इस प्रसिद्ध समूह का नाम लिए बिना समाप्त हो सकती है।
एक "उन्नत रॉबिन हुड" होने की कल्पना से कल्पना करने का एक लंबा रास्ता तय किया गया था, हालांकि पीसी युग में, सभी चीजों पर विचार किया गया था, किसी न किसी जगह ने इस शीर्षक को बर्खास्त कर दिया है।

बेनामी नामक एक "हैक्टिविस्ट सभा" को अपने समर्थकों के बीच "उन्नत रॉबिन हुड" के नाम से जाना जाता है। गाय फॉक्स मास्क, एन्स पहनकर खुले में प्रतिष्ठित, जैसा कि वे मोटे तौर पर जानते हैं, प्रशासन, धार्मिक और कॉर्पोरेट साइटों पर हमला करके खुद की घोषणा की है।
 वेटिकन, एफबीआई, सीआईए, पेपाल, सोनी, मास्टरकार्ड, वीजा, चीनी, इजरायल, ट्यूनीशियाई और युगांडा सरकारें उनके उद्देश्यों में से एक रही हैं। इस तथ्य के बावजूद कि, Anons एक वास्तविक सक्रियता या एक नगण्य उत्तेजना में भाग लेने के लिए संघर्ष कर रहे हैं, बहुत सारे एकत्रित व्यक्तियों ने अपने लक्ष्य को मंजूरी दे दी है जो वेब प्रतिबंध और नियंत्रण पर हमला करना है।

Post a Comment

0 Comments