5 Best Free Android Emulators For Your Pc in 2019 in hindi || Pc या Laptop पर Android ऐप्स का उपयोग कैसे करें।

Pc या Laptop पर Android ऐप्स का उपयोग कैसे करें। 2019 में 10 सर्वश्रेष्ठ एंड्रॉइड एमुलेटर आपके पीसी के लिए हिंदी में |



टॉप 10 एंड्रॉइड एमुलेटर की सूची जानने से पहले, आपको यह जानना होगा कि एंड्रॉइड एमुलेटर क्या हैं?

एंड्रॉइड एमुलेटर एक एंड्रॉइड वर्चुअल डिवाइस (AVD) है जो एक विशेष एंड्रॉइड गैजेट से बात करता है। आप अपने पीसी पर अपने Android अनुप्रयोगों को चलाने और परीक्षण करने के लिए एक उद्देश्य चरण के रूप में एंड्रॉइड एमुलेटर का उपयोग कर सकते हैं। यह सॉफ्टवेयर आपको अपने पीसी पर अलग-अलग एंड्रॉइड ऐप इंस्टॉल करने और चलाने की सुविधा देता है।

अब हम जानते हैं कि एंड्रॉइड एम्यूलेटर क्या है, शीर्ष 5 एंड्रॉइड एमुलेटर देखें।


1. BlueStacks


ब्लूस्टैक्स संभवतः एंड्रॉइड क्लाइंट के बीच सबसे अधिक जाना जाता है और सबसे अनुभवी एंड्रॉइड एमुलेटर है। एमुलेटर गेमिंग के लिए पसंदीदा है और इसे स्थापित करने के लिए बेतुका सरल है। Play Store के अलावा, आपके पास अपने स्वयं के एप्लिकेशन स्टोर से BlueStacks के उन्नत एप्लिकेशन डाउनलोड करने का विकल्प है

Price : Free


2.Nox Player


नोक्स ऐप प्लेयर एक निशुल्क एंड्रॉइड वर्किंग फ्रेमवर्क एमुलेटर है, जो आपको अपने पीसीएनॉक्स प्लेयर पर एंड्रॉइड एप्लिकेशन चलाने में सक्षम बनाता है विशेष रूप से एंड्रॉइड गेमर्स को लक्षित करता है। इस तथ्य के बावजूद कि एमुलेटर अन्य एंड्रॉइड एप्लिकेशन के लिए शानदार रूप से ठीक काम करता है और पूरे एंड्रॉइड एनकाउंटर से बाहर चार्ज हो रहा है, यह PUBG या जस्टिस लीग जैसे विशाल मनोरंजन खेलने के लिए सबसे उपयुक्त है। नोक्स एम्यूलेटर का सबसे अच्छा टुकड़ा यह है कि यह किसी भी तरह से समर्थित विज्ञापनों के साथ पूरी तरह से स्वतंत्र है।


Price : Free


3.Remix OS Player

रीमिक्स ओएस प्लेयर एंड्रॉइड 6.0 मार्शमैलो पर निर्भर विंडोज के लिए एक मुफ्त एंड्रॉइड एमुलेटर है। रीमिक्स ओएस एक कार्य क्षेत्र है जो ग्रहणशील एंड्रॉइड x86 वेंचर पर काम कर रहा है, जिसमें एंड्रॉइड 6.0 पर काम करने वाली एक बहु खिड़की की स्थिति शामिल है।

Price:Free


4. LeapDroid


LeapDroid एक ग्राउंड-ब्रेकिंग एंड्रॉइड एमुलेटर है जो एक साल पहले Google द्वारा प्राप्त किया गया था और अनिवार्य रूप से बंद हो गया था (आप अब इसे विभिन्न स्रोतों से भी डाउनलोड कर सकते हैं)। किसी भी मामले में, इस पर निर्भर करते हुए, रोक के बावजूद, LeapDroid अभी भी यह पता लगाता है कि आसपास के सबसे मजबूत एंड्रॉइड एमुलेटर के बीच एक स्टैंडआउट कैसे होना चाहिए।

Price: Free

Download for Free



5.Android Studio


एंड्रॉइड स्टूडियो Google से ही एक सुधार आईडीई (एकीकृत उन्नति की स्थिति) है और विशेष रूप से खाता डिजाइनरों को ध्यान में रखता है। यह मौलिक रूप से इंजीनियरों को बनाने और परीक्षण करने में सक्षम करने के लिए उपकरणों और मॉड्यूलों के एक बंडल के साथ होता है। एंड्रॉइड स्टूडियो आमतौर पर एमुलेटर नहीं है फिर भी एंड्रॉइड रिक्रिएशन या एप्लिकेशन को चलाने के लिए एमुलेटर में काम होता है। क्या अधिक है, यह स्थापित करने के लिए इतना आसान नहीं है।



Post a Comment

0 Comments