ट्विटर ने विज्ञापन सुधारों के साथ राजस्व लक्ष्यों को पीछे छोड़ दिया, लेकिन यू.एस. उपयोगकर्ताओं में गिरावट देखी गई
सैन फ्रांसिस्को स्थित कंपनी अब उम्मीद करती है कि हेडकाउंट और कुल लागत और खर्च पूरे वर्ष के लिए कम से कम ३०% बढ़ने की उम्मीद है, जो इसके २५% के पिछले मार्गदर्शन से ऊपर है, क्योंकि कंपनी अपनी इंजीनियरिंग और उत्पाद टीमों में निवेश करती है। ट्विटर के यू.एस. उपयोगकर्ता आधार में पिछली तिमाही से तीन महीनों में 1 मिलियन की गिरावट आई है, हमारे भीतर एक हल्के समाचार चक्र के लिए धन्यवाद, ट्विटर ने कहा, वॉल स्ट्रीट लक्ष्यों के अनुरूप दुनिया भर में कुल उपयोगकर्ता।
वर्ष की शुरुआत के बाद से, ट्विटर ने लगभग वर्षों के व्यापार ठहराव को दिखाने और 2023 तक वार्षिक राजस्व को दोगुना करने के अपने लक्ष्य तक पहुंचने के प्रयास में, केवल-ऑडियो चैट रूम और न्यूज़लेटर प्रकाशन जैसे नए क्षेत्रों में उत्पादों को पेश करने के लिए दौड़ लगाई है।
ट्विटर ने 206 मिलियन मुद्रीकरण योग्य दैनिक सक्रिय उपयोगकर्ता (mDAU) की सूचना दी, जो कि 30 जून को समाप्त दूसरी तिमाही के लिए विज्ञापन देने वाले उपयोगकर्ताओं के लिए इसका शब्द है, जो 205.9 मिलियन उपयोगकर्ताओं के विश्लेषक लक्ष्यों से मेल खाता है, जो Refinitiv के IBES डेटा के अनुरूप है।
भारत सभी सामाजिक ऐप्स के लिए एक प्रमुख विकास बाज़ार हो सकता है, लेकिन हाल ही में, ट्विटर नए नियमों को लेकर भारतीय नियामकों से भिड़ गया है जो स्थानीय सामग्री हटाने और उपयोगकर्ता जानकारी अनुरोधों के संबंध में भारत सरकार को अधिक नियंत्रण देते हैं।
Also Read : best and cheap hosting in india - Top 5 in Hindi
अद्यतन आवश्यकताओं को शुरू में अस्वीकार करने के बाद, ट्विटर ने अब कहा है कि यह सत्तारूढ़ के अनुकूल होगा, लेकिन दोनों पक्षों के बीच तनाव बढ़ रहा है।
अगर भारत सरकार को ट्विटर के खिलाफ और कार्रवाई की आवश्यकता होती है, जिसे कई बार धमकी दी गई है, तो यह इसकी व्यापक विकास गति के लिए एक बड़ा झटका होगा।
ट्विटर ने 2021 की दूसरी तिमाही के लिए अपना आय विवरण जारी किया है, जिसमें वैश्विक स्तर पर $ 1.19 बिलियन का कुल राजस्व दर्ज किया गया है, जो कि 74% YoY की वृद्धि के बराबर है। इसके साथ-साथ, उनके औसत मुद्रीकरण योग्य दैनिक सक्रिय उपयोगकर्ता 11% की वृद्धि के साथ कुल 206 मिलियन उपयोगकर्ता हो गए हैं।
0 Comments