What is Dark Web in Hindi ||हिंदी में डार्क वेब क्या है? is the dark web illegal? Know Everything!

यदि आप विस्तृत जानकारी खोज रहे हैं, और क्या आपको इसे एक्सेस करना चाहिए?



आपने इस नाम को कुछ समय पहले सुना होगा या शायद नहीं, लेकिन वास्तव में यह नहीं जानते कि यह क्या है, तो आप सही जगह पर आए हैं, बस पढ़ना जारी रखें।


What is Dark Web?/डार्क वेब क्या है?

डार्क वेब वर्ल्ड वाइड वेब सामग्री है जो डार्कनेट्स पर मौजूद है, ओवरले व्यवस्था करता है कि इंटरनेट के उपयोग के लिए अभी तक स्पष्ट प्रोग्रामिंग, सेटअप या एक्सेस की आवश्यकता है। [१] [२] सुस्त वेब फ़्रेम वेब का एक छोटा सा टुकड़ा है, वेब का वह टुकड़ा जिसे वेब इंडेक्स द्वारा सूचीबद्ध नहीं किया गया है, आप मास्टरकार्ड नंबर, सभी तरह की दवाएं, आग्नेयास्त्र, नकली नकदी, चोरी की सदस्यता योग्यता, हैक किए गए नेटफ्लिक्स रिकॉर्ड और प्रोग्रामिंग का कारण बन सकते हैं आप अन्य व्यक्तियों के पीसी में तोड़ते हैं। $ 50,000 में अमेरिका के लिए लॉगिन प्रमाणपत्र खरीद $ 500 का प्रतिनिधित्व करते हैं। $ 600 के लिए नकली $ 20 ग्रीनबैक में 3,000 डॉलर पाएं। $ 500 (एक्सप्रेस वितरण शामिल) के लिए सात प्रीपेड चार्ज कार्ड खरीदें, प्रत्येक $ 2,500 शेष के साथ। एक "जीवनकाल" नेटफ्लिक्स प्रीमियम रिकॉर्ड $ 6 के लिए चला जाता है। आप प्रोग्रामर को पीसी के लिए हमला करने के लिए खरीद सकते हैं।डार्कनेट साइटें केवल प्रणालियों के माध्यम से उपलब्ध हैं, उदाहरण के लिए, टॉर ("द ऑनियन रूटिंग" कार्य) और I2P ("अदृश्य इंटरनेट प्रोजेक्ट")। टॉर प्रोग्राम और टॉर-ओपन लोकेशन आमतौर पर डार्कनेट क्लाइंट के बीच उपयोग किए जाते हैं और इसे ".onion" द्वारा अलग किया जा सकता है। इंटरनेट पर अनजान एक्सेस देने के चारों ओर टॉर सेंटर, I2P वेबसाइट्स की रहस्यमय सुविधा की अनुमति देने पर प्रैक्टिस करते हैं। विभिन्नताएं और क्षेत्र डार्कनेट क्लाइंट अनजान बने रहते हैं और स्तरित एन्क्रिप्शन ढांचे के कारण इसका पालन नहीं किया जा सकता है। सड़क सर्वर के बीच में व्यापक संख्या के माध्यम से डार्कनेट एन्क्रिप्शन इनोवेशन कोर्स के क्लाइंट की जानकारी।


>> अब, क्या डार्क वेब और डीप वेब एक ही हैं?

उस प्रश्न का उत्तर "NO" है।

किसी भी चीज़ को आप इंटरनेट खोजक तक नहीं पहुँचा सकते हैं, या तो इस तथ्य के प्रकाश में कि यह किसी गुप्त कुंजी के पीछे सुरक्षित है या इस आधार पर कि यह एक साधारण साइट के अंदर गहरा है। मंद वेब गहन वेब का एक उपधारा है जिसे आप अपने आईपी पते को कवर करने के लिए टॉर जैसे असाधारण कार्यक्रम के साथ उपयोग कर सकते हैं। इसमें कई तरह की कम-आक्रामक वेबसाइटों के साथ-साथ निंदनीय सिल्क रोड जैसे गैरकानूनी बाजार शामिल हैं। जिस सामग्री को आप वेब इंडेक्स का उपयोग करने की खोज नहीं कर सकते हैं, उसका नाम गहरा वेब है।

सीधे शब्दों में, वेब में ऐसे पुट होते हैं जिन्हें वेब क्रॉलर के माध्यम से प्राप्त नहीं किया जा सकता है, फिर भी उस स्थान पर प्राप्त किया जा सकता है जहां आपके पास कोई स्थान है। Google डिस्क, ड्रॉपबॉक्स और जैसे ऑनलाइन वितरित भंडारण को किसी विशेष स्थान या URL के बिना प्राप्त नहीं किया जा सकता है और किसी भी प्रकार के सत्यापन फॉर्म जैसे कि स्पष्ट आईडी, गुप्त कुंजी आदि। सरकार या विश्वविद्यालय या किसी संगठन का गोपनीय डेटा दूर दीप वेब में रखा गया है


जबकि डार्क वेब को बहुत अवैध माना जाता है।


<<<डार्क वेब से कुछ खरीदना>>>
बहुत से यूट्यूबर अधिक विचार प्राप्त करने के लिए एक रहस्य बॉक्स के रूप में डार्क वेब से सामान खरीद रहे हैं। यह अब एक चलन की तरह है।लेकिन क्या यह सुरक्षित है?

नहीं यह बिल्कुल भी सुरक्षित नहीं है।

बिटकॉइन के कारण डार्क वेब पनप गया है, एक दूसरे के चरित्र को जाने बिना एक मुद्रा का नेतृत्व करने के लिए दो सभाओं को सशक्त बनाने वाली डिजिटल मुद्रा 

यह कहा जाता है कि डीप वेब लगभग 96% इंटरनेट पर है और केवल 4% वेब दिखाई देता है।

<<क्या आपको इसे एक्सेस करना चाहिए?>>


इस प्रश्न का मेरा उत्तर "नहीं" है .. कृपया डार्क वेब से दूर रहें। यदि आप सुरक्षित रहना चाहते हैं और वास्तव में कुछ परेशान कर रहे हैं जो जीवन के लिए दुर्लभ हो सकता है तो दूर रहें।









Post a Comment

0 Comments