एंड्रॉइड में डेवलपर विकल्प कैसे सक्षम करें और अपने एंड्रॉइड को तेज करें // Enable Developer Option

एंड्रॉइड में डेवलपर विकल्प कैसे सक्षम करें और अपने एंड्रॉइड को तेज करें





एंड्रॉइड में "डेवलपर विकल्प" नामक एक अद्भुत कटा हुआ सेटिंग मेनू है जिसमें अत्याधुनिक और उल्लेखनीय हाइलाइट्स का एक बड़ा हिस्सा है। इस घटना में कि आप इस मेनू पर पहले गए किसी भी बिंदु पर हैं, ऑड्स हैं कि आप बस एक पल के लिए डूब गए हैं ताकि आप यूएसबी जांच को सशक्त बना सकें और एडीबी हाइलाइट्स और कई और अधिक का उपयोग कर सकें।


Developer Option

तो "डेवलपर विकल्प/ Developer Option" कैसे सक्षम करें?

पहले "सेटिंग" पर जाएं।

Settings  --- About (Phone) ---  Build number (इस पर कई बार टैप करें।)


सक्षम होने के बाद, आपको एक संदेश दिखाई देगा जिसमें लिखा होगा, "अब आप एक डेवलपर हैं!" ( “You are now a developer!”)



फिर सेटिंग में वापस जाएं, आपको डेवलपर विकल्प दिखाई देगा। अब इसका उपयोग शुरू करें।




यदि यह अभी भी आपके लिए स्पष्ट नहीं है, तो मैं आपको समझने में मदद करने के लिए नीचे चित्र दिखाऊंगा।








हालाँकि मैंने आपसे कहा था कि आपको "बिल्ड नंबर" पर टैप करना होगा, हो सकता है कि आपके पास मेरी तरह बिल्ड नंबर न हो। मुझे कई बार "MIUI" पर क्लिक करना पड़ा। बस "अबाउट" के हर विकल्प पर टैप करते रहें। आपको एक संदेश मिलेगा जैसे "आप डेवलपर होने से 5 कदम दूर हैं"।



अगर आपको अभी भी समस्या है। तो नीचे टिप्पणी करें, मैं आपकी मदद करूंगा।




Post a Comment

0 Comments