उन देशों की सूची जिन्होंने वीपीएन (VPN) के उपयोग पर आधिकारिक रूप से प्रतिबंध लगा दिया है

उन देशों की सूची जिन्होंने वीपीएन के उपयोग पर आधिकारिक रूप से प्रतिबंध लगा दिया है


उन देशों की सूची जिन्होंने वीपीएन (VPN) के उपयोग पर आधिकारिक रूप से प्रतिबंध लगा दिया है

अब vpn इंटरनेट सर्फ करने का एक शानदार तरीका हो सकता है, चाहे वह गुमनाम रूप से सर्फ करना हो या शायद कुछ देशों में उपलब्ध न होने वाली चीजों को एक्सेस करना हो।



लेकिन वीपीएन कुछ आपराधिक गतिविधियां भी बना सकता है जैसे कि अवैध सामान या शायद अन्य चीजें डाउनलोड करना।

इसलिए कुछ देशों ने पहले ही वीपीएन पर प्रतिबंध लगा दिया है।
तो आइए एक नज़र डालते हैं उनकी सूची पर।

वीपीएन या वर्चुअल प्राइवेट नेटवर्क एक अच्छी तरह से ज्ञात पैटर्न के रूप में बदल गया है, जो अवैध रूप से डाउनलोड करने और चोरी की गई सामग्री का उपयोग करने के विरुद्ध है।

इस विचार की गारंटी है क्योंकि यह आपके इंटरनेट आपूर्तिकर्ता से आपके व्यक्तित्व की रक्षा करने में सक्षम बनाता है।

जैसा कि यह हो सकता है, इंजन में क्या जाता है, बाहर और बाहर भ्रमित करने से कम नहीं है, संदिग्ध है।

 मिसाल के तौर पर, जो सिस्टम आपकी कार्रवाई को ध्यान में रखते हुए भलाई की सलाह देता है, वह चुभती हुई आंखों से बचता है, इसी तरह एक चैनल के रूप में बिना कॉपीराइट वाली सामग्री को कम करने के लिए जाता है।

1.Russia

2. Egypt 

3. China


4.North-Korea


5.Oman

6.Iran



1.Russia


'रूसी संघ' में घिरे कानूनों का मकसद सिर्फ 'गैरकानूनी सामग्री' तक पहुंच पर रोक लगाना है।

बस सरकार द्वारा समर्थित वीपीएन की अनुमति है। सीमा को अच्छी तरह से व्यवहार निवासियों पर कारावास की उम्मीद नहीं है। किसी भी स्थिति में, अनपेक्षित वीपीएन आपूर्तिकर्ता और वीपीएन क्लाइंट दोनों के लिए दंडित हैं।

पिछले के लिए 700,000 आरयूबी ($ 12,000) और अंतिम उल्लेख के लिए 300,000 आरयूबी ($ 5,100) तक।



2. Egypt 


पश्चिमी देशों पर भरोसा है, मिस्र में ऑनलाइन अवसर के लिए अपर्याप्त सम्मान है।

 राष्ट्रपति अब्देल-फतह अल-सिसी द्वारा संचालित इसकी सरकार ने एक एंटी-साइबर और सूचना प्रौद्योगिकी अपराध कानून पारित किया है जो सरकार को वर्ग स्थलों के लिए मंजूरी देता है, यह एस्टीम राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए एक जोखिम है।

 इसके अलावा 2011 में मिस्र की क्रांति के बाद दीप पैकेट परीक्षा में भी एक्टीवेट किया गया, ताकि वीपीएन एसोसिएशनों को वर्गबद्ध किया जा सके।


3.China






चीन दुनिया के सबसे निषेधात्मक राष्ट्रों में से एक है जो मुक्त वेब से संबंधित है। केवल सरकार द्वारा पुष्टि किए गए वीपीएन का उपयोग किया जा सकता है। 

पड़ोस में वीपीएन या तुलनात्मक एसोसिएशन स्थापित करने से $ 2,000 से अधिक का जुर्माना लगता है।

जैसा कि चीन सटीक दिशानिर्देशों वाला एक राष्ट्र है, व्यक्तियों को पूंछ करने के लिए प्रोत्साहित किया जाता है






4. North Korea

यह कोई आश्चर्य की बात नहीं है कि आप उत्तर कोरिया में वीपीएन का उपयोग नहीं कर सकते हैं, बहुत सारी चीजें हैं जो आप उत्तर कोरिया में नहीं कर सकते हैं।

एक यात्री के रूप में, आप वीपीएन प्रोग्रामिंग से संपर्क कर सकते हैं, हालांकि यह स्थानीय लोगों के लिए प्रतिबंधित है। 
इस तथ्य के बावजूद कि, इसके उल्लंघन के लिए हमारे पास कोई अनुशासन नहीं है, वेब पर असंबद्ध पहुंच बढ़ाने के किसी भी प्रयास से भारी असुविधा हो सकती है।


5.Oman


ईमानदार होने के लिए ओमान एक युद्ध का मैदान है। ओपीएन को ओमान में प्रतिबंधित कर दिया गया था क्योंकि प्रशासन के आवश्यक उपयोग को अक्सर आईएसपी की निगरानी और वीओआइपी के उपयोग को शामिल करने के लिए इस्तेमाल किया जाता था। 
इसी तरह एक जोड़े ने अपने आईपी क्षेत्र को नकली बनाने के लिए इसका उपयोग किया क्योंकि प्रशासन कुछ स्थानों में पहुंच योग्य था क्योंकि यह थे।
 2010 के बाद से, वीपीएन के व्यक्तिगत उपयोग को अवैध घोषित किया गया है और एक हजार डॉलर से अधिक का जुर्माना लगाया गया है। इन पंक्तियों के साथ, ओएमएन में रहने वाले बंद मौके पर वीपीएन से बचना समझदारी है


5. Iran




वीपीएन पर प्रतिबंध लगाने वाला एक और एशियाई देश ईरान है।
इस तथ्य के बावजूद कि वीपीएन के उपयोग पर कोई समाप्त बहिष्कार नहीं है, निवासियों को केवल सरकारी समर्थन वाले वीपीएन तक पहुंच सकते हैं। उन ग्राहकों को प्रेरित करने के लिए जो राज्य के कानूनों की अवहेलना कर रहे हैं या एक वीपीएन का उपयोग कर रहे हैं जो ईरानी कानून से सहमत नहीं हैं, 91 दिनों की एक सुधारात्मक सुविधा की सजा या 1 साल की कैद की सजा दी जा सकती है।



Post a Comment

0 Comments